Home खेल टी20 विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेलकर Trent Boult हुए इमोशनल

टी20 विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेलकर Trent Boult हुए इमोशनल

by

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पापुआ न्यू गुनिया के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के 39वें मैच में 7 विकेट से जीत मिली। इस मैच में भले ही कीवी टीम को जीत मिली हो, लेकिन वह पहले ही सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो गई थी।

कीवी टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में 4 मैचों में से 2 मैचों में जीत दर्ज की, जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम ने इस तरह अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया। यह मैच न्यूजीलैंड टीम के पेसर ट्रेंट बोल्ट का टी20 विश्व कप आखिरी मैच रहा। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ये एलान कर दिया था कि ये उनके टी20 विश्व कप का आखिरी मैच होने वाला है। अब वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे या नहीं, इसको लेकर उन्होंने एक बयान दिया है।

Trent Boult ने खेला T20 World Cup में अपना आखिरी मैच

न्यूजीलैंड बनाम पापुआ न्यू गुनिया के मैच के मिड इनिंग के दौरान बोल्ट ने गर्व और अफसोस के साथ अपने करियर को लेकर मन की बात शेयर की। बोल्ट ने बताया कि यह थोड़ा अजीब है। मैं यॉर्कर के साथ संन्यास लेना चाहता था। ब्लैक कैप में मैंने जो किया है उस पर मुझे गर्व है। मैं निराश हूं कि हम आगे नहीं बढ़ेंगे।

बता दें कि टूर्नामेंट में आगे न बढ़ पाने की निराशा के बावजूद, उन्होंने अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के सम्मान को लेकर बात कही।

उन्होंने आगे कहा कि जब भी आपको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है तो यह गर्व का पल होता है।

न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप 2024 से बाहर

न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेजसे बाहर हो गई है। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार के चलते कीव टीम अगले दौर में जगह बनाने में नाकाम रही। अपने आखिरी मैच में कीवी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा। टीम की तरफ से लॉकी फर्ग्युसन ने रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की। उन्होंने टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे सस्ता स्पेल डाला। 4 ओवर के कोटे में उन्होंने बिना कोई रन दिए 3 विकेट चटकाए। वह टी20 क्रिकेट में 4 मेडन ओवर डालने वाले एकमात्र गेंदबाज है।

You may also like

Leave a Comment