Home देश भाजपा नेता ने उड़ाया मजाक, जवाब में शरद गुट के सांसद ने अंग्रेजी में ली शपथ; जानें वाकया…

भाजपा नेता ने उड़ाया मजाक, जवाब में शरद गुट के सांसद ने अंग्रेजी में ली शपथ; जानें वाकया…

by

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दो दिन नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली। मंगलवार को लोकसभा में अलग नजारे दिखे।

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथग्रहण के बाद जय फिलिस्तीन के नारे लगाकर विवाद बढ़ाने की कोशिश की तो भाजपा सांसद अतुल गर्ग ने जय मोदी-जय हेगडेवार के नारे लगाए।

इस बीच महाराष्ट्र के अहमदनगर से सांसद बने शरद गुट के नेता नीलेश लंके ने अंग्रेजी भाषा में शपथ ली। हालांकि अंग्रेजी में शपथ लेना कोई नई बात नहीं है।

राहुल गांधी समेत कई सांसदों ने ऐसा ही किया लेकिन, लंके का अंग्रेजी में शपथ लेना अनोखा है। कारण है- चुनाव के दौरान भाजपा नेता सुजय विखे पाटिल द्वारा उनका मजाक बनाना। चलिए, पूरी घटना जानते हैं।

महाराष्ट्र के एक नवनिर्वाचित सांसद नीलेश लंके ने मंगलवार को X पर लिखा कि आज मैंने सांसद के रूप में अग्रेजी भाषा में शपथ ली है।

मैं इस बात से पूरी तरह वाकिफ हूं कि इस पल से मेरे लिए कितनी बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्रति अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाने का प्रयास करूंगा।

लंके ने शरद गुट की पार्टी से अहमदनगर से चुनाव लड़ा था। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी और भाजपा नेता सुजय विखे पाटिल को 28 हजार वोटों के अंतर से हराया।

मामला यूं है कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुजय ने लंके का अंग्रेजी और हिन्दी भाषा को लेकर मजाक उड़ाया था। दावा किया था कि वे न तो सही से अंग्रेजी बोल पाते हैं और न ही हिन्दी।

इसी के जवाब में लंके ने मंगलवार को अंग्रेजी भाषा में शपथ ली थी। प्रचार के दौरान सुजय ने ऐलान किया था अगर लंके एक महीने के अभ्यास के बाद अंग्रेजी या हिंदी में बात कर पाते हैं तो वे अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे।

मंगलवार को शपथग्रहण के बाद लंके ने कहा कि वह लोगों द्वारा मुझ पर जताए गए भरोसे पर खरा उतरने के लिए लगातार काम करेंगे।

आम आदमी की ताकत को कम मत आंकिए
शिरुर से एनसीपी (एससीपी) सांसद अमोल कोल्हे ने अपने पार्टी सहयोगी लंके की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “आम आदमी की ताकत को कम मत आंकिए! हां, लंके अंग्रेजी में बात कर सकते हैं।

एनसीपी (एससीपी) अहमदनगर जिला प्रमुख राजेंद्र फाल्के ने भाजपा नेता पर तंज कसते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि सुजय ने लंके के शपथग्रहण को देख लिया होगा”

The post भाजपा नेता ने उड़ाया मजाक, जवाब में शरद गुट के सांसद ने अंग्रेजी में ली शपथ; जानें वाकया… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment