Home धर्म सूर्य ग्रहण के दिन इस योग का हो रहा है निर्माण, इन पांच राशियों पर पड़ेगा निगेटिव प्रभाव, भूलकर भी ना करें ये गलती

सूर्य ग्रहण के दिन इस योग का हो रहा है निर्माण, इन पांच राशियों पर पड़ेगा निगेटिव प्रभाव, भूलकर भी ना करें ये गलती

by

हिंदू धर्म में ग्रहण का विशेष प्रभाव होता है. वहीं साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को रात्रि में लगने जा रहा है. वैसे तो वैज्ञानिक दृष्टि से खगोलीय घटना मांगना जाता है. लेकिन, धार्मिक दृष्टि से ग्रहण को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. जब ग्रहण लगता है तो इसका प्रभाव देश-दुनिया समेत राशि चक्र के 12 राशि के जातक पर देखने को मिलता है.

किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहता है. अमावस्या तिथि के दिन सूर्य ग्रहण लगना अशुभ माना जाता है. इसके अलावा इस दिन षडाष्टक योग का भी निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव पांच राशि के जातक पर नकारात्मक तौर पर देखने को मिलेगा. चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कहीं आपका भी तो राशि नहीं है शामिल.

पांच राशियों पर सूर्य ग्रहण का पड़ेगा प्रभाव

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने लोकल 18 को बताया कि साल का अंतिम सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को लग रहा है और इसी दिन पितृ अमावस्या भी है. इतना ही नहीं सूर्य ग्रहण के समय शनि और सूर्य की एक दूसरे पर आठवीं दृष्टि भी पढड़ रही है, जो बेहद अशुभ माना जाता है. इसकी वजह से षडाष्टक योग का निर्माण हो रहा है और इसका प्रभाव पांच राशि के जातक पर अधिक देखने को मिलेगा. जिसमें मिथुन, मेष, कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि के जातक शामिल है.

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि: इस राशि के जातक के लिए ग्रहण का अशुभ सैया अगले 15 दिनों तक रहेगा. धन की हानि होगी. सोच समझकर पैसे का लेन-देन कर सकते हैं. किसी बीमारी अथवा दुर्घटना के शिकार भी हो सकते हैं

मिथुन राशि: इस राशि के जातक के लिए यह सूर्य ग्रहण कई तरह की परेशानियां बढ़ाएगी. वाणी पर विराम रखें.  व्यापार में घाटा हो सकता है और कई तरह की परेशानियां जीवन में आ सकती है.

कर्क राशि: इस राशि के जातक के लिए ग्रहण का समय बहुत कष्टकारी होगा. अगले 15 दिनों तक इस राशि के जातक को कई तरह की सावधानी भी बरतनी पड़ेगी. बेहतर है कि इस दौरान किसी से पैसा उधार ना लें.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए ग्रहण के बाद 15 दिन अच्छा नहीं साबित नहीं होने वाला है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा  और कारोबार में घाटा हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा. नकारात्मकता से बचें और घर में मनमुटाव हो सकता है. वहीं वाहन चलते समय सावधानी बरतें.

You may also like

Leave a Comment