Home देश बिहार में चल रही थी गन फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मार 07 को किया गिरफ्तार

बिहार में चल रही थी गन फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मार 07 को किया गिरफ्तार

by

पटना। बिहार पुलिस ने एक गांव में चल रही बंदूक फैक्ट्री पर छापा मारकर सात लोगों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी में भोजपुर पुलिस ने एक पिस्टल, 35 टाइगर प्लेट, 36 कॉर्क रॉड, 33 बैरल, 20 बट, तीन ड्रिल मशीन, एक लेथ मशीन, एक ग्राइंडर और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। 
भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव के मुताबिक गांव में फैक्ट्री लंबे समय से चल रही थी । उन्होंने कहा कि हमें इस अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री के बारे में सूचना मिली, जो नया भोजपुर थाना के अंतर्गत चंदा गांव में वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव के घर में चल रही थी। इसके बाद मामले की जांच के लिए डुमरांव के एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई। टीम ने वहां छापा मार। इस दौरान वहां मौजूद सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ लोग भागने में कामयाब हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
छापेमारी में भोजपुर पुलिस ने एक पिस्टल, 35 टाइगर प्लेट, 36 कॉर्क रॉड, 33 बैरल, 20 बट, तीन ड्रिल मशीन, एक लेथ मशीन, एक ग्राइंडर और तीन मोबाइल फोन जब्त किए हैं। वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, पिंटू शाह, आजाद, मोनू, अब्दुल, राजू और इकबाल को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि गन फैक्ट्री चलाने वाला सरगना वीरेंद्र श्रीवास्तव है।
एसपी ने बताया कि वीरेंद्र और पिंटू दोनों भोजपुर और सीतामढ़ी जिलों के मूल निवासी हैं, जबकि अन्य आरोपी मुंगेर के रहने वाले थे और कारखाने में मजदूरी करते थे। एसपी ने बताया कि नया भोजपुर थाने में आर्म्स एक्ट और बीएनएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे मामले की जांच की जा रही है। साथ ही पुलिस उन आरोपियों के लिंक की जांच कर रही है जिन्हें बंदूकें सप्लाई की जा रही थीं।

You may also like

Leave a Comment