Home विदेश रूस ने अब जेलेंस्की के शहर पर बरसाए बम, तीन दिन से जल रहा पूरा यूक्रेन; मचा हाहाकार…

रूस ने अब जेलेंस्की के शहर पर बरसाए बम, तीन दिन से जल रहा पूरा यूक्रेन; मचा हाहाकार…

by

रूस और यूक्रेन के बीच जंग दिन-ब-दिन खतरनाक होती जा रही है। यूक्रेन के काउंटर अटैक से रूस बौखला गया है और उसने यूक्रेन की हार होने तक जंग खत्म न करने की धमकी दी है।

सोमवार से रूसी सेना यूक्रेनी शहरों को लगातार दहला रही है। बुधवार को रूसी सेना ने ताजा हमले में यूक्रेनी प्रेजिडेंट वलोडोमिर जेंलेस्की के गृहनगर क्रिवि रिह पर बमबारी की।

स्थानीय अधिकारियों ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि बमबारी तब हुई जब एक दिन पहले हुए रूसी हमले के बाद लोग मरने वालों को याद करने के लिए इकट्ठा हुए थे। उस हमले में चार लोगों की मौत हो गई थी।

यूक्रेन के क्रिवि रिह शहर के स्थानीय प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्ज़ेंडर विलकुल ने सोशल मीडिया पर कहा कि शहर पर नवीनतम हमला हमारे लोगों के मुंह पर तमाचे जैसा है।

हमला तब हुआ जब एक दिन पहले मारे गए लोगों की याद में शोक कार्यक्रम चल रहा था। इस ताजा हमले में आठ लोग घायल हुए हैं।

बता दें कि सोमवार से रूसी सेना पूरे यूक्रेन में बमबारी कर रही है। सोमवार को भी यूक्रेन के सभी शहरों में रातभर बमबारी चलती रही। ब्लैकआउट के कारण कई चैनलों के प्रसारण अचानक बंद हो गए। रातभर राजधानी कीव में चार बार हमले के सायरन बजे। इससे आम लोगों में दहशत फैल गई।

तीन दिन से लगातार दहल रहा यूक्रेन

रूस ने सोमवार से यूक्रेन पर अपने हवाई हमले तेज कर दिए हैं। सोमवार को उसने पिछले कुछ हफ्तों में अपना सबसे बड़ा हमला किया।

जिसमें 100 से अधिक मिसाइलें और इतनी ही संख्या में ड्रोन दागे गए। वहीं, मंगलवार को भी पूरे यूक्रेन में हवाई हमले किए गए। खासकर राजधानी कीव में रातभर हमले के सायरन सुनाई दे रहे थे। पूरे यूक्रेन में दर्जनों मिसाइलों और ड्रोनों की बमबारी की गई।

रूस के लगातार बढ़ते हमलों के बीच यूक्रेन ने दावा किया कि उसकी विमान भेदी सुरक्षा ने डोनेट्स्क क्षेत्र में एक रूसी Su-25 जेट को नष्ट कर दिया है।

यूक्रेन ने भी रूस के पीछे के सैन्य क्षेत्रों पर लंबी दूरी के ड्रोन हमले भी जारी रखे हुए हैं।

The post रूस ने अब जेलेंस्की के शहर पर बरसाए बम, तीन दिन से जल रहा पूरा यूक्रेन; मचा हाहाकार… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment