Home विदेश बांग्लादेशी न्यूज एंकर की रहस्यमय मौत, झील में मिली लाश; आत्महत्या या साजिश, बना है सस्पेंस…

बांग्लादेशी न्यूज एंकर की रहस्यमय मौत, झील में मिली लाश; आत्महत्या या साजिश, बना है सस्पेंस…

by

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक प्रमुख इलाके हाथिरझिल में एक महिला पत्रकार की लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

स्थानीय लोगों ने मंगलवार की रात झील में एक शव को तैरते हुए देखा, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मृतका की पहचान 32 वर्षीय राहनुमा साराह के रूप में हुई है, जो एक निजी टेलीविजन चैनल में काम करती थीं।

साराह के पति सायेद शुभ्र का दावा है कि उनकी पत्नी ने आत्महत्या की है।

उन्होंने कहा कि साराह ने कुछ समय पहले ही उनसे अलग होने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन मौजूदा हालात की वजह से वे औपचारिक रूप से अलग नहीं हो पाए। पुलिस के मुताबिक, मौत की असली वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

मंगलवार की रात साराह ने अपने घर नहीं लौटीं। उनके पति ने जब उन्हें फोन किया तो साराह ने कहा कि वह व्यस्त हैं। यह भी बताया गया है कि सात साल पहले दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की थी और हाल के दिनों में साराह ने अलग होने की इच्छा जताई थी।

साराह की मौत के बाद बांग्लादेश की राजनीति में हलचल मच गई है। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के पुत्र सजीब वाजेद ने इस घटना को लेकर चिंता जताई है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “गाजी टीवी न्यूज रूम की संपादक राहनुमा साराह का शव हाथिरझिल से बरामद हुआ है। यह बांग्लादेश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर एक और हमला है।”

मौत से एक दिन पहले साराह ने सोशल मीडिया पर कुछ भावुक पोस्ट किए थे, जिसमें उन्होंने लिखा था, “मुझे उम्मीद है कि तुम्हारा सपना पूरा होगा।

मुझसे जो भी योजनाएं अधूरी रह गईं, उसके लिए माफ करना। जीवन के हर पहलू में ईश्वर तुम्हें आशीर्वाद दें।” उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “जीने से बेहतर मरना है।”

साराह की मौत को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं, यह देखते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या यह वास्तव में आत्महत्या थी या फिर इसके पीछे कोई और वजह है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। देश में मौजूदा हालात के मद्देनजर इस घटना ने राजनीतिक और सामाजिक हलकों में खलबली मचा दी है।

The post बांग्लादेशी न्यूज एंकर की रहस्यमय मौत, झील में मिली लाश; आत्महत्या या साजिश, बना है सस्पेंस… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment