Home देश सांस लेना मुश्किल हो रहा था…. टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले सुंदर पिचाई, सत्या नडेला…

सांस लेना मुश्किल हो रहा था…. टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले सुंदर पिचाई, सत्या नडेला…

by

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 चाहिए।

छह विकेट हाथ में हैं और क्लासेन अपने लंबे छक्कों से कहर बरपा रहे हैं। लेकिन फिर टीम इंडिया ने गेंदबाजी और फील्डिंग का ऐसा प्रदर्शन दिखाया जिससे सामने वाली टीम को घटने टेकने पर मजबूर कर दिया और उनके जबड़े में से मैच निकाल लिया।

किसी भी क्रिकेट फैन के लिए यह रोमांच का सबसे ऊंचा स्तर था। इसके साथ ही भारत ने टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

मैच के बाद टीम ने कई दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया और उन्हें बधाई देने वालों की झड़ी लग गई है। 

बधाई देने वालों की सूची में दिग्गज उद्योगपति भी शामिल हैं। अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और उद्योगपति आनंद महिंद्रा और गौतम अडानी ने भी शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 क्रिकेट विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने खिताब जीतने पर भारत को बधाई दी। उन्होंने X पर पोस्ट किया, “क्या फाइनल था!!! बधाई हो, भारत और अच्छा खेला, दक्षिण अफ्रीका।

सुपर वर्ल्ड कप… वेस्टइंडीज और यूएसए में और क्रिकेट देखने को मिले!!” गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत टूर्नामेंट का जीत का हकदार था। उन्होंने X पर पोस्ट किया, “क्या खेल था, मुश्किल से सांस ले पा रहे थे, वह सब कुछ जो खेलों को अविश्वसनीय बनाता है। बधाई हो भारत, इसके हकदार थे! दक्षिण अफ्रीका अविश्वसनीय था। अद्भुत।” 

आनंद महिंद्रा, गौतम अडानी भी मुरीद

इस सूची में भारत के महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी शामिल हैं। आनंद महिंद्रा ने मेन इन ब्लू को ‘सुपरहीरो’ और ‘सुपरकूल’ कहा।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “हेलो चैट जीपीटी 4.ओ, कृपया मुझे भारतीय क्रिकेट टीम को सुपरहीरो के रूप में दिखाने वाली एक ग्राफिक बनाकर दिखाइए।

क्योंकि वे अंत तक सुपरकूल थे। भारत के लिए इस फाइनल का सबसे बड़ा उपहार यह था कि यह आसान नहीं था। यह लगभग उनकी पकड़ से फिसल गया। लेकिन उन्होंने अपने दिमाग में मैच कभी नहीं खोया। हम सभी को याद दिलाते हैं कि सुपरहीरो बनना कभी भी जीतने के दृढ़ संकल्प और कभी हार न मानने के रवैये के बिना नहीं आता है। जय हो।” 

वहीं अडानी इंडस्ट्रीज के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि मेन इन ब्लू ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्हें उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी।

उन्होंने लिखा, “स्टील की नसें!!! दो पावरहाउस टीमों के बीच ICC पुरुष T20 विश्व कप फाइनल कितना अविश्वसनीय, रोमांचक था! टीम इंडिया को उनकी शानदार जीत पर बधाई।

उनकी अटूट भावना और दृढ़ संकल्प पर हमारा गर्व चमकता है क्योंकि भारत क्रिकेट की दुनिया पर राज करना जारी रखता है! अडानी समूह के चेयरमैन ने कहा, “यह एक शानदार टूर्नामेंट था, जिसमें अमेरिका भी क्रिकेट के क्षेत्र में उभर रहा है। हमारा झंडा ऊंचा रहे!’ 

भारत का आईसीसी खिताब के लिए 11 साल का  इंतजार शनिवार को खत्म हो गया, जब स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में एक रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम कर लिया।

The post सांस लेना मुश्किल हो रहा था…. टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले सुंदर पिचाई, सत्या नडेला… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment