Home खेल अफगानिस्तान के पास विश्वकप जीतने का अवसर : कैफ

अफगानिस्तान के पास विश्वकप जीतने का अवसर : कैफ

by

नई दिल्ली । भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टी20 विश्वकप में अब तक किये प्रदर्शन के लिए उसकी प्रशंसा की है। कैफ के अनुसार वर्तमान हालातों में अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप जीतने की दावेदार बनती जा रही है। राशिद की कप्तानी में अफगानिस्तान टीम ने 3 मुकाबले जीतकर सुपर-8 में प्रवेश किया है। कैफ ने एक शो के दौरान कहा कि अफगानिस्तान अच्छी फॉर्म में है और मौजूदा हालातों में उसे हराना कठिन होगा। इसकी एक वजह यह भी है कि उन्होंने वेस्टइंडीज में दो से तीन सप्ताह से अधिक समय बिताया है जिस वजह से उन्हें इस पिच और हालातों का अंदाजा हो गया है। वह बाकी मैचों में भी इसका लाभ उठाने के प्रयास करेंगे। 
कैफ ने कहा कि अफगानिस्तान टीम इस समय अच्छी लय में है। उनकी गेंदबाजी फॉर्म में है। फजलहक फारूकी ने 5 विकेट भी लिए हैं और राशिद खान भी फॉर्म में हैं। इसके अलावा अगर दोनों सलामी बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की बात करें तो वे भी शानदार फॉर्म में हैं। अफगानिस्तान इन हालातों में विश्व कप जीत सकती है। वे अपने सभी मैच वेस्टइंडीज में ही खेले हैं। वे अमेरिका गए ही नहीं। वहां 2 या 3 सप्ताह बिताने से उन्हें पता चल जाता है कि किस पिच पर कैसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी करनी है। उन्हें हालातों का अंदाजा हो गया है और उनके खिलाड़ी फॉर्म में हैं।
अफगानिस्तान की टीम अपना अंतिम लीग मैच 17 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। अगर वह इसे जीत गयी तो ग्रुप में नंबर एक पर आ जाएगी। टीम के अकप्तान राशिद खान भी अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी पर जीत के बाद कहा था कि यहां आने से पहले हमारी एक घरेलू प्रतियोगिता थी और सभी फॉर्म में हैं। यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की खूबसूरती है क्योंकि आप हालातों को जान जाते हैं। उनमें से कुछ ने सेंट लूसिया में खेला है और जानते हैं कि पिच कैसा खेलेगी जिससे दूसरों को भी वे पिच की जानकारी दे देते हैं। 

You may also like

Leave a Comment