Home विदेश पाकिस्तान के लोग भी चाहते हैं मोदी फिर बनें पीएम

पाकिस्तान के लोग भी चाहते हैं मोदी फिर बनें पीएम

by

इस्लामाबाद। भारत में लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने लगे हैं। नतीजों के रुझानों में नरेंद्र मोदी बहुमत के साथ तीसरी बार सत्ता में लौटते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान में भी भारत में हुए चुनावों को लेकर लोग उत्साहित रहते हैं। पाकिस्तान की यूट्यूबर सना अमजद ने आम लोगों से बात कर भारत के चुनाव पर बात की। एक पाकिस्तानी एहतशाम ने कहा कि भारत के मुकाबले पाकिस्तान छोटा देश है लेकिन दोनों देशों में वोटिंग प्रतिशत तकरीबन एक जैसा ही है।
एहतशाम ने कहा कि नरेंद्र मोदी की जीत की संभावना जताई जा रही है। ये बात तो सही है कि नरेंद्र मोदी भारत के लोकप्रिय नेता हैं। इस बार भी सरकार तो मोदी की ही बनेगी लेकिन ये देखना होगा कि वो अकेले बहुमत ला पाते हैं या फिर गठबंधन की सरकार बनती है। भारत और पाकिस्तान में चुनाव पर उन्होंने कहा कि भारत का चुनाव आयोग काफी मजबूत है। वह एक आजाद इंस्टीट्यूशन है लेकिन पाकिस्तान में इलेक्शन कमीशन मजबूत नहीं है। पाकिस्तान में चुनाव में साफ तौर पर इस बार धांधली हुई लेकिन भारत में उस तरह की चीजें नहीं देखने को मिलती हैं।
उन्होंने कहा कि भारत की आबादी दुनिया में सबसे ज्यादा है तो जाहिर है कि दुनिया में वोट डालने वाले भी वहीं सबसे ज्यादा हैं। पाकिस्तान या कोई दूसरा देश चाहे तब भी उतनी वोट नहीं पड़ सकती क्योंकि लोग ही कम हैं। भारत में लोग चुनाव को बहुत अच्छे से लेते हैं और खुशी से वोट डालते हैं। वहां नेता भी मिल जुलकर प्रचार कर लेते हैं लेकिन पाकिस्तान में तो एक दूसरे को दुश्मन की तरह से देखते हैं। 
वहीं राशिद ने कहा कि नरेंद्र मोदी की हुकुमत ही पाकिस्तान में आ सकती है। इस समय दुनिया में अगर किसी भारतीय लीडर की शोहरत है तो वह सिर्फ नरेंद्र मोदी की है। पाकिस्तान में जिस तरह से इमरान खान के लोग दीवाने हैं, उसी तरह से नरेंद्र मोदी भारत में है। उन्होंने कहा कि हम तो फिर से नरेंद्र मोदी को ही भारत का पीएम देखना चाहते हैं।

You may also like

Leave a Comment