Home खेल बल्लेबाजों का होगा राज या फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल, जानें पिच हाल 

बल्लेबाजों का होगा राज या फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल, जानें पिच हाल 

by

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का चौथा मुकाबला साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (SL vs SA) के बीच 3 जून को खेला जाना है। यह मुकाबला नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टूर्नामेंट से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली, जिसमें अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था। विंडीज टीम ने तीन मैचों की साउथ अफ्रीका का 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

कैरेबियाई टीम ने पहला और दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच क्रमश: 28 और 16 रन से जीता था और आखिरी मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं, श्रीलंका की टीम को टी20 विश्व कप 2024 में अपने वार्म-अप मैच में नीदरलैंड्स से हार झेलनी पड़ी। ऐसे में जानते हैं नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स किसे फायदा होगा?

बैटर्स या बॉलर्स? किसके हक में होगी नासाऊ काउंटी की पिच

दरअसल, नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक एक मुकाबला खेला गया है। ऐसे में यहां की पिच के बारे में कुछ ज्यादा तो कहा नही जा सकता, लेकिन इस स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया गया। ड्रॉप इन पिच को बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड से लाई गई मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। इस पिच पर भारतीय टीम के बैटर्स को रन बनाते हुए देखा गया था। वार्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 182 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 122 रन पर ही सिमट गई थी।ऐसे में इस पिच पर गेंदबाजों को फायदा हो सकता है।

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 17 मैच खेले गए है, जिसमें से साउथ अफ्रीका की टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की, जबकि पांच मैचों में ही श्रीलंका को जीत नसीब हुई। हालांकि, एक मैच बेनतीजा रहा। 

भारत में कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका का लाइव मुकाबला भारत में फैंस डिज्नी प्लस एप और वेबसाइट पर देख सकते है। वहीं, टीवी पर फैंस स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ये मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।
 

You may also like

Leave a Comment