Home खेल टूर्नामेंट में 12 साल बाद हुआ ऐसा, नामीबिया को इस प्रकार मिली जीत

टूर्नामेंट में 12 साल बाद हुआ ऐसा, नामीबिया को इस प्रकार मिली जीत

by

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का तीसरा मैच नामीबिया और ओमान के बीच खेला गया। ये मुकाबला नामीबिया ने सुपर ओवर में जीता।

सुपर ओवर में डेविड वीसे ने नामीबिया को ओमान पर 11 रन से जीत दिलाई। नामीबिया की ओर से डेविड वीजे और कप्तान एरासमस ने सुपर ओवर में 21 रन बनाए। जवाब में डेविड वीसे की शानदार गेंदबाजी के सामने नामीबिया केवल दस रन ही बना सकी।  नामीबिया की इस कामयाबी के हीरो रहे डेविड वीसे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में 12 साल बाद हुआ सुपर ओवर
आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में साल 2012 के बाद पहली बार सुपर ओवर में मैच का नजीता निकाला है। 12 साल पहले न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पल्लेकेले में खेला मैच सुपर ओवर में गया था, जिसे विंडीज टीम ने जीता था। 

रूबेन ट्रम्पेलमैन और ऑलराउंडर डेविड वीसे की घातक गेंदबाजी
नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन और ऑलराउंडर डेविड वीसे की घातक गेंदबाजी के सामने ओमान की टीम 19.4 ओवरों में केवल 109 रन पर ही ढेर हो गई। रूबेन ट्रम्पेलमैन ने चार ओवरों में 21 रन देकर चार विकेट हासिल किए। जबकि ऑलराउंडर डेविड वीसे ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। जवाब में नामीबिया भी निर्धारित ओवरों में इतने ही रन बना सकी। नामीबिया को आखिरी ओवर में केवल 5 रन जीत के लिए बनाने थे, मगर वो भी इतने रन बनाने में असफल रही। नामीबिया इस ओवर में केवल चार रन ही बना सकी। इसके बाद मैच मैच सुपर ओवर में चला गया। 
 

You may also like

Leave a Comment