Home विदेश इजरायली सेना ने हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर किए हमले……60 हिज्बुल्लाह लड़ाके मारे गए 

इजरायली सेना ने हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर किए हमले……60 हिज्बुल्लाह लड़ाके मारे गए 

by

तेलअवीव । इजरायली सेना (आईडीएफ) द्वारा हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमले जारी हैं, इसमें 200 से अधिक ठिकानों पर बमबारी की गई है। आईडीएफ का दावा है कि अभियान में करीब 60 हिज्बुल्लाह लड़ाके मारे गए हैं। बिंट जेबिल के टाउन हॉल में छिपे 15 हिज्बुल्लाह लड़ाकों को इजरायली हमले में मारने का दावा किया गया है, जहां टाउन हॉल को हथियारों के भंडारण के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।
इजरायली सेना ने ड्रोन हमलों के माध्यम से हिज्बुल्लाह के लड़ाकों पर भी आक्रमण किया है, जिसमें एक इलाके में गोलियां चलाने वाले दो लड़ाकों को निशाना बनाया गया। आईडीएफ ने कहा है कि हाल के हवाई हमलों में हिज्बुल्लाह की कई इमारतों, हथियार डिपो, चेकपोस्ट और अन्य बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया गया है।
बात दें कि यह चौथी बार है, जब इजरायली सेना लेबनान की भूमि पर उतरी है, आखिरी बार 2006 में 34 दिनों तक चलने वाले युद्ध के बाद। लेकिन इस बार इजरायली सेना सीमित जमीनी ऑपरेशन कह रही है, जिसमें वायुसेना भी सक्रिय रूप से शामिल है। इजराइल का कहना है कि वह लंबे समय तक लेबनान पर कब्जा नहीं करेगा, लेकिन स्थिति बेहद गंभीर है और शहरी युद्ध की स्थितियों में संघर्ष जारी है।

You may also like

Leave a Comment