Home राज्य Gaya News: अतरी के थानाध्यक्ष और बोधगया के सिपाही का निलंबन, विभागीय कार्रवाई की गई शुरू

Gaya News: अतरी के थानाध्यक्ष और बोधगया के सिपाही का निलंबन, विभागीय कार्रवाई की गई शुरू

by

Gaya News: वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती को आवेदन के माध्यम से शिकायत मिली कि थानाध्यक्ष अतरी द्वारा गाड़ी छोड़ने के नाम पर पैसे की मांग कर रहे हैं। इस आरोप की जांच के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, नीमचक बथानी से कराया गया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीमचक बथानी द्वारा समर्पित जांच प्रतिवेदन में तत्कालीन थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार अतरी थाना द्वारा गाड़ी छोड़ने के नाम पर पैसे की मांग की पुष्टि की गई।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने जांच प्रतिवेदन के आलोक में तत्कालीन पुनि सह थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार अतरी थाना के विरुद्ध निलंबन एवं अनुशासनिक कार्रवाई के लिए पुलिस महानिरीक्षक मगध क्षेत्र से अनुशंसा की गई। पुलिस महानिरीक्षक मगध क्षेत्र द्वारा पुनि सह थानाध्यक्ष, नरेंद्र कुमार, अतरी थाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनसे विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

वरीय पुलिस अधीक्षक, गया को एक ई-मेल प्राप्त हुआ जिसमें आवेदक ने आरोप लगाया कि बोधगया थाना में सीसीटीएनएस में कार्यरत महिला सिपाही 2428 पुनम कुमारी के द्वारा रिश्वत लेकर आचरण और पासपोर्ट बनाए जाते है। 

वहीं, वरीय पुलिस अधीक्षक को एक ई-मेल प्राप्त हुआ इसमें आवेदक ने आरोप लगाया कि बोधगया थाना में सीसीटीएनएस में कार्यरत महिला सिपाही 2428 पूनम कुमारी के द्वारा रिश्वत लेकर आचरण और पासपोर्ट बनाए जाते है।वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त आरोप के जांच हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया को निर्देशित किया गया।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया द्वारा समर्पित जांच प्रतिवेदन में महिला सिपाही 2428 पुनम कुमारी द्वारा पैसे लिए जाने की बात की पुष्टि की गई है। एसएसपी ने जांच प्रतिवेदन के आधार पर पुनम कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनसे अनुशासनिक कार्रवाई के विरुद्ध स्पष्टीकरण की मांग की गई है। 

एक सप्ताह में दो पुलिस निरीक्षक पर कार्रवाई 

मगध रेंज के आइजी क्षत्रनिल सिंह ने गया जिले के आमस में पदस्थापित पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार को गलत शब्दों को प्रयोग सहित अन्य मामले में 23 सितंबर को निलंबित किए थे। आइजी में एक सप्ताह के अंदर दो पुलिस निरीक्षण इंद्रजीत कुमार एवं अतरी थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार को निलंबित करते हुए स्पष्ट संदेश दिए है कि नियम के विपरीत जो कार्य पुलिस निरीक्षक करेंगे।

उनके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। इसलिए सभी पुलिस निरीक्षक सहित पुलिस पदाधिकारी अपने दायरे में रहकर कर्तव्य का पालन करते हुए जनता की समस्या का समाधान करें। पूरी पारदर्शिता और इमानदारी के साथ कार्य करने का निर्देश दिए हैं।

You may also like

Leave a Comment