Home राज्य झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा, सीता सोरेन का ट्वीट ‘होगी घुसपैठियों पर सख्त कार्रवाई’

झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा, सीता सोरेन का ट्वीट ‘होगी घुसपैठियों पर सख्त कार्रवाई’

by

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में विपक्ष राज्य के कई मुद्दों को लेकर हमलावर है, जिसमें सबसे प्रमुख बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा है जिस पर काफी चिंता है। विपक्ष लगातार इस मामले को लेकर राज्य की हेमंत सरकार पर आरोप लगा रहा है।

बीजेपी नेता सीता सोरेन ने ट्वीट किया है:

इस बीच, सीएम हेमंत सोरेन की भाभी और बीजेपी नेता सीता सोरेन ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं शपथ लेती हूं कि झारखंड में बीजेपी की सरकार आते ही सबसे पहला कदम बांग्लादेशी घुसपैठियों को एक-एक करके बाहर निकालना होगा। इन लोगों की वजह से हमारी बहन-बेटियां असुरक्षित हैं।'

आपको बता दें कि हाल ही में झारखंड हाईकोर्ट ने बांग्लादेशी घुसपैठ मामले में बड़ा फैसला लिया था। कोर्ट ने घुसपैठियों की पहचान के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के गठन का आदेश दिया था। कोर्ट ने अपने आदेश में 22 नवंबर 2023 की तारीख का जिक्र किया है। यह आदेश पूर्व मुख्य न्यायाधीश संजय मिश्रा और न्यायमूर्ति आनंद सेन की पीठ ने वर्ष 2023 में दिया था।

हाईकोर्ट ने दिया निर्देश:

इस मामले पर याचिकाकर्ता के वकील राजीव कुमार ने बताया कि राज्य सरकार ने शुरू में कमेटी बनाने पर सहमति जताई थी। लेकिन बाद में इससे पीछे हट गई। उस समय राज्य सरकार राज्य में घुसपैठियों की पहचान के लिए संयुक्त कमेटी बनाने को तैयार थी। कोर्ट के आदेश में यह भी उल्लेख किया गया है कि बाद में राज्य सरकार कमेटी बनाने से इनकार करती रही। हाईकोर्ट ने दोनों सरकारों को निर्देश दिया कि वे संयुक्त कमेटी बनाएं और इसके सदस्यों के चयन पर भी कोर्ट ही निर्णय लेगा।

You may also like

Leave a Comment