Home राजनीती कांग्रेस नेता अरुण यादव की किसानों से अपील

कांग्रेस नेता अरुण यादव की किसानों से अपील

by

भोपाल । पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने किसानों एवं ग्रामीणों से अपील की है कि- 2 अक्टूबर को होने वाली ग्राम सभाओं में 2 प्रस्ताव पारित कराकर सरकार को भेजने का काम करें। अन्नदाताओं को उनकी उपज का सही दाम मिले, सोयाबीन 6 हज़ार, धान 3100 एवं मक्का की 2500 रुपये प्रति क्विंटल पर खरीदी हो। प्रधानमंत्री आवास योजना में शहरी क्षेत्र की तरह 2 लाख 50 हज़ार रुपये बिना भेदभाव किये ग्रामीण क्षेत्र की जनता को भी दिए जाए।
उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- समस्त प्रदेश के सम्माननीय किसान एवं मजदूर भाइयों को मेरा नमस्कार। प्रदेश के किसान विभिन्न मंचों से अपनी फसलों के उचित दाम के लिए आवाज उठा रहे हैं एवं कांग्रेस पार्टी ने भी किसानों के अधिकार के लिए किसान न्याय यात्रा निकाली है।आगामी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जी की जयंती पर होने जा रही प्रदेश की ग्राम सभाओं में यह प्रस्ताव पारित कराएं कि किसानों को उनका हक मिल सके, किसानों को सोयाबीन का मूल्य 6000 रूपये प्रति क्विंटल, धान का मूल्य 3100 रूपये प्रति क्विंटल एवं मक्का का मूल्य 2500 रूपये प्रति क्विंटल का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिए जाए।
ग्रामीण अंचल की जनता के साथ भी देश की सरकार अन्याय कर रही है जहाँ शहरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि दो लाख पचास हजार रुपये दी जाती है वहीं ग्रामीण अंचल में यह राशि मात्र एक लाख बीस हजार रुपये ही दी जाती है यह ग्रामीणों के साथ भेदभाव है, ग्रामीणों को भी शहर के बराबर 2 लाख 50 हज़ार की राशि दी जाए। उक्त दोनों प्रस्ताव को ग्रामीणजन ग्राम सभा में भारी संख्या में उपस्थित होकर पारित कराएं ताकि जन जन के हक की आवाज देश और प्रदेश की राजधानी तक पहुंच सके।

You may also like

Leave a Comment