Home मनोरंजन महात्मा गांधी की जगह लगा दी अनुपम खेर की तस्वीर, 1.60 करोड़ रुपये की ठग

महात्मा गांधी की जगह लगा दी अनुपम खेर की तस्वीर, 1.60 करोड़ रुपये की ठग

by

जरा सोचिए, अगर आपको कोई महात्मा गांधी के अलावा किसी और की फोटो वाला नोट दें तो क्या आप उसे पहचान पाएंगे? हम जानते हैं कि इसका जवाब हां ही होगा, क्योंकि नोट पर फोटो देखकर कोई भी पहचान सकता है. लेकिन एक मामला सामने आया है जिसमें अहमदाबाद के एक बुलियन फर्म के मालिक को ठगों ने अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर वाले नकली नोट सौंप दिए और उनसे 1.60 करोड़ रुपये की ठगी कर ली. फिलहाल इस मामले में लोकल पुलिस द्वारा दर्ज कर लिया गया है.

मामले पर नजर डालें तो अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद के मानेक चौक इलाके में बुलियन फर्म चलाने वाले मेहुल ठक्कर ने यह मामला दर्ज कराया है. इसमें ठक्कर का कहना है कि कुछ लोग 2,100 ग्राम सोना खरीदना चाहते थे. साथ वो चाहते थे कि ये सोना 24 सितंबर को नवरंगपुरा इलाके में सीजी रोड पर एक कूरियर फर्म में डिलीवर किया जाएगा.

अनुपम खेर की फोटो वाले 1.3 करोड़ रुपये के नकली नोट 
ठक्कर ने अपने कर्मचारियों को सोना लेकर उस ऑफिस में भेज दिया जहां दोनों आरोपी मौजूद थे. ठक्कर के कर्मचारियों ने सोना पहुंचाया और आरोपियों ने उन्हें एक प्लास्टिक कवर में रैप किए हुए 1.3 करोड़ रुपये नकद दिए. फिर आरोपियों ने उन्हें कहा कि वो काउंटिंग मशीन में पैसा गिन लें तब तक वो बराबर वाली दुकान से बाकी के 30 लाख रुपये आते हैं. हालांकि, जब ठक्कर के कर्मचारियों ने प्लास्टिक कवर खोला, तो उसमें नकली नोट मिले. नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार इंस्पेक्टर ए ए देसाई ने कहा, “आरोपियों ने बुलियन फर्म को ठगने की साजिश रची. यहां तक ​​कि जिस कूरियर फर्म से सोने की डिलीवरी हुई, वह भी फर्जी थी और उसका कोई रजिस्टर्ड रेंट एग्रीमेंट भी नहीं था. उन्होंने दुकान किराए पर ली थी और वहां कूरियर फर्म का फर्जी बोर्ड लगा दिया था और मकान मालिक से एक-दो दिन में रेंट एग्रीमेंट पर साइन करने का वादा किया था. उन्होंने जो करेंसी नोट डिलीवर किए, वे नकली थे और उन पर अनुपम खेर की तस्वीरें थीं.”

You may also like

Leave a Comment