Home विदेश चीन में फट गई मल-मूत्र वाली पाइपलाइन, आसमान से गिरने लगी गंदगी; वीडियो आया सामने…

चीन में फट गई मल-मूत्र वाली पाइपलाइन, आसमान से गिरने लगी गंदगी; वीडियो आया सामने…

by

तकनीक और इन्फ्रास्ट्रक्चर के माने में चीन का लोहा माना जाता है।

चीन के नाननिंग शहर में कुछ ऐसा हुआ कि लोगों को इंसानी मल से नहाना पड़ गया। दरअसल यहां मल-मूत्र की एक पाइपलाइन हाई प्रेशर की वजह से फट गई।

हाइवे के बीचोबीच पाइप फटने से इतनी प्रेशर से गंदगी ऊपर की ओर उछली की काफी दूर तक फैल गई। आसपास जो भी लोग थे वे गंदगी मे भीग गए। कार और अन्य वाहनों पर मल-मूत्र फैल गया।

एक शख्स ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, चारों तक मल ही मल फैल गया। नाननिंग में सीवेज पाइप की प्रेशर टेस्टिंग के दौरान यह हुआ।

देखा जा सकता है कि किस तरह से आसमान से मल गिर रहा है।

जानकारी के मुताबिक इस सीवेज लाइन को हाल ही में बनाया गया था। घटना 24 सितंबर सुबह 11 बजे के करीब की है। इस पाइप को लेकर कुछ काम किया जा रहा था।

बताया गया कि इंजीनियर सीवेज लाइन का प्रेशर टेस्ट कर रहे थे। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। घटना के बाद तुरंत संबंधित अधिकारी और कर्मचारी वहां पहुंचे।

इसके बाद साफ-सफाई का अभियान शुरू किया गया। एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, मैं मल में पूरी तरह भीग गया। मेरी कार का शीशा पीला हो गया। सब बर्बाद हो गया।

इस वीडियो को लेकर भी लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग चीन में भ्रष्टाचार की भी बात कह रहे हैं।

उनका कहना है कि इन्फ्रास्ट्रक्चर की अंधी दौड़ में चीन टिकाऊ काम करना भूल गया है। कुछ लोगों ने स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जाहिर की है।

उन्होंने कहा, इस तरह से सीवर फटने से बीमारियां फैल सकती हैं। खतरनाक बैक्टीरिया अपना असर दिखाने लगेंगे।

The post चीन में फट गई मल-मूत्र वाली पाइपलाइन, आसमान से गिरने लगी गंदगी; वीडियो आया सामने… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment