Home राज्य Delhi weather: बारिश से मिलेगी उमस से राहत, रात में हल्की ठंड का अहसास

Delhi weather: बारिश से मिलेगी उमस से राहत, रात में हल्की ठंड का अहसास

by

अब मौसम करवट बदल रहा है. धीरे-धीरे मानसून विदाई की लेने की ओर बढ़ रहा है. दिल्ली में भी आज सुबह से ही बादलों का डेरा आसमान में बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस वीकेंड में दिल्ली का मौसम सुहावना रह सकता है. यहां आने वाले दो दिनों में कुछ इलाकों में बारिश का यूटर्न देखने को मिल सकता है. दिल्ली के कुछ हिस्सो में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. 1 अक्टूबर से राजधानी में पूरे हफ्ते तेज धूप का मौसम बना रह सकता है. आने वाले शनिवार तक दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं है. ऐसे में आधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़त देखने को मिल सकती है.

महाराष्ट्र में बारिश का कहर
वहीं महाराष्ट्र में बारिश से बुरा हाल है. लोगों को अपने हर दिन के जरूरी कामों को करने के लिए भी काफी मुश्किलें उठानी पड़ रही हैं. जगह-जगह सड़कों पर हुए जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या हर दिन बनी हुई है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, महाराष्ट्र में सितंबर के अंत तक ऐसा ही मौसम बना रह सकता है. 28 और 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मुंबई में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. महाराष्ट्र में 1,2 और 3 अक्टूबर को बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन उसके बाद 4,5,6 अक्टूबर को यहां तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

कैसा रहेगा यूपी-बिहार का मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश की मूसलाधार बूंदें देखने को मिल सकती हैं. आज शनिवार और रविवार को यहां तेज बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं सोमवार से पूरे हफ्ते मौसम साफ बना रहेगा. सोमवार यानि 1 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. ऐसे में उमस और गर्मी देखने को मिल सकती है. इस हफ्ते यहां न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस जा सकता है.

You may also like

Leave a Comment