Home राज्य वीणा देवी के बेटे की मौत पर एसएसपी का खुलासा, मामला ले सकता है नया मोड़ 

वीणा देवी के बेटे की मौत पर एसएसपी का खुलासा, मामला ले सकता है नया मोड़ 

by

वैशाली सांसद वीणा देवी व विधान पार्षद दिनेश सिंह के पुत्र राहुल राज उर्फ छोटू सिंह की दुर्घटना में हुई मौत की जांच एसएसपी राकेश कुमार ने की। वह घटना के दूसरे दिन मंगलवार को घटनास्थल पर पहुंचे। जांच के बाद एसएसपी ने दुर्घटनास्थल की घेराबंदी करा दी है।

एफएसएल की टीम भी जांच की। एसएसपी ने कहा कि संभवत: ओवरटेक के कारण छोटू सिंह की बाइक 90 से 100 की तेज गति में सामने किसी वाहन से टकरा गई। बाइक देखकर भी ऐसा प्रतीत तो रहा है। तकनीकी रूप से मामले की छानबीन की जा रही है। जांच प्रभावित नहीं हो, इसलिए स्थल को घेरा गया है।

टोल के फुटेज में छोटू सिंह को पार करते हुए देखा गया

एसएसपी व एसडीपीओ ने टोल प्लाजा के कैमरे का भी फुटेज देखा। इसमें छोटू सिंह की गाड़ी पार करते हुए देखी गई है, लेकिन यहां से तीन किलोमीटर आगे दुर्घटना हुई है। घटना के समय टोल से गुजरने वाले सभी वाहनों के नंबर को चिह्नित किया गया है। एसएसपी ने कहा कि घटनास्थल के सात किमी के दायरे में चार सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। इनमें किसी में घटना की तस्वीर नहीं आई है।

एसएसपी ने घटनास्थल के निकट के पेट्रोल पंप के सीसी कैमरे को खंगाला, लेकिन कैमरा सड़क को कवर नहीं कर रहा था। यह देखकर एसएसपी बिफर पड़े। उन्होंने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है। पंप संचालक को नोटिस किया जा रहा है। कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कैश व नोजल मैन तक ही कैमरे की रेंज सीमित मिला है। ढाबा पर भी लगे सीसी कैमरे को खंगाला गया है। उन्होंने एक-एक बिंदु पर जांच करने की बात कही है। उन्होंने क्षतिग्रस्त बाइक की भी जांच की।

विदित हो कि सोमवार की रात जैतपुर थाना क्षेत्र के पोखरैरा में दिनेश्वर पेट्रोल पंप के पास मुख्य सड़क पर एक वाहन की चपेट में आने से छोटू सिंह की मौत हो गई थी। सांसद वीणा देवी ने साजिश के तहत हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस अधिकारियों की ओर से दावा किया जा रहा कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। बुधवार को सारी बातों का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

जांच के बाद पुलिस अधिकारी के बयान और घटनास्थल की तस्वीर को देखकर उठ रहे सवाल

एसएसपी ने ओवरटेक के कारण तेज गति से बाइक के किसी वाहन में सामने से टक्कर की आशंका जताई है। दूसरी ओर घेराबंदी किया गया घटनास्थल सड़क के एकदम से बायीं ओर है। ओवरटेक की स्थिति होती तो घटनास्थल बीच सड़क होती, एकदम से बायीं ओर नहीं। वहीं तेज गति से बाइक के टकराने पर छोटू सिंह दूर जाकर गिरते।

छोटू सिंह का एक पैर पूरी तरह से कुचला गया है। यह आशंका है कि वाहन उनके पैर पर चढ़ाया गया हो। आमने सामने की टक्कर के बाद वाहन का पैर पर चढ़ना मुश्किल है। क्या हादसे के बाद दूसरे वाहन की चपेट में तो वह नहीं आए।

घटना के दिन पुलिस की ओर से पिकअप वैन से हादसे की बात कही जा रही थी। दूसरी ओर यह एमएलसी को जानने वालों ने काले रंग की एसयूवी गाड़ी से टक्कर लगने की बात बताई। एक और बात की चर्चा है कि चार पहिया वाहन से टक्कर के बाद उसके पीछे से आ रही दोपहिया गाड़ी के सवार ने सड़क पर गिरे छाेटू सिंह की तस्वीर ली। अगर इसमें सच्चाई है तो यह भी एक जांच का बिंदु हो सकता है।

You may also like

Leave a Comment