Home विदेश कमला हैरिस ने चुनाव जीता तो व्हाइट हाउस से करी जैसी आएगी गंध, डोनाल्ड ट्रंप की सहयोगी का बयान…

कमला हैरिस ने चुनाव जीता तो व्हाइट हाउस से करी जैसी आएगी गंध, डोनाल्ड ट्रंप की सहयोगी का बयान…

by

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सहयोगी लॉरा लूमर के बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है।

उन्होंने कमला हैरिस की भारतीय विरासत का मजाक उड़ाया और कहा कि अगर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार राष्ट्रपति बन गईं तो व्हाइट हाउस में करी जैसी गंध आएगी।

इसे लेकर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने हैरिस के खिलाफ उनकी पोस्ट के बाद लूमर के साथ ट्रंप के जुड़ाव पर सवाल उठाए और इसे घृणित बताया।

उन्होंने कहा, ‘यह घृणित टिप्पणी है और हमें निंदा करनी चाहिए। यह इस देश के ताने-बाने का हिस्सा नहीं होना चाहिए। आपके राजनीतिक विचार कोई मायने नहीं रखते, आपको इस तरह के घृणित बयानों की एक स्वर में निंदा करनी चाहिए।’

डोनाल्ड ट्रंप के कुछ समर्थकों को भी यह टिप्पणी पसंद नहीं आई। जॉर्जिया के प्रतिनिधि मार्जोरी टेलर ग्रीन ने कहा, ‘इस बयान से ट्रंप का कोई लेना-देना नहीं है। इस प्रकार का व्यवहार कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।’ लूमर ने यह टिप्पणी रविवार को एक्स पर की। उन्होंने कहा, ‘अगर उपराष्ट्रपति 5 नवंबर का चुनाव जीत जाती हैं, तो व्हाइट हाउस में तरकारी की गंध फैल जाएगी। व्हाइट हाउस के भाषण कॉल सेंटर के माध्यम से दिए जाएंगे। अमेरिकी लोग कॉल के अंत में ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण के माध्यम से ही अपनी प्रतिक्रिया दे पाएंगे, जिसे कोई नहीं समझ पाएगा।’

19 साल की उम्र में यूएस गई थीं हैरिस की मां

31 साल की लमूर ने यह टिप्पणी हैरिस की ओर से पोस्ट की गई एक तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए की। इसमें उपराष्ट्रपति ने भारत से आए अपने दादा-दादी के बारे में बात की थी।

मालूम हो कि हैरिस की मां श्यामला गोपालन 19 साल की उम्र में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अमेरिका आ गई थीं। उनके पिता डोनाल्ड जे हैरिस जमैका से हैं। जीन-पियरे से जब प्रेस वार्ता के दौरान इन टिप्पणियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इन्हें घृणित बताया।

उन्होंने कहा कि किसी भी नेता को ऐसे व्यक्ति से कभी मेलजोल नहीं रखना चाहिए जो इस तरह की घृणा फैलाता हो। यह नस्लवादी जहर है।

The post कमला हैरिस ने चुनाव जीता तो व्हाइट हाउस से करी जैसी आएगी गंध, डोनाल्ड ट्रंप की सहयोगी का बयान… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment