Home राज्यछत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ सरकार देगी 15-15 करोड़ की सहायता, त्रिपुरा और केरल के प्राकृतिक आपदा पीड़ितों के लिए बढ़ाए हाथ

छत्तीसगढ़ सरकार देगी 15-15 करोड़ की सहायता, त्रिपुरा और केरल के प्राकृतिक आपदा पीड़ितों के लिए बढ़ाए हाथ

by

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने त्रिपुरा और केरल राज्य में प्राकृतिक आपदा को लेकर मदद का हाथ बढ़ाया है। त्रिपुरा और केरल राज्य में प्राकृतिक आपदा की वजह से बढ़े पैमाने में जन-धन की हानि हुई है। प्राकृतिक आपदा को लेकर मुख्यमंत्री साय ने दुख जताया है। आपदा राहत कोष से जारी करने का निर्णय लिया गया है।

सीएम विष्णुदेव साय ने त्रिपुरा और केरल राज्य को 15-15 करोड़ रुपए आपदा राहत के रूप में देने की घोषणा की है। इस राशि को आपदा राहत कोष से जारी करने का निर्णय लिया गया है। इसे लेकर सीएम साय ने कहा कि विगत कुछ दिनों से त्रिपुरा और केरल में प्राकृतिक आपदा के कारण वृहद स्तर पर जन-धन की हानि की दुःखद खबरें मिली है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं आपदा प्रभावित लोगों के साथ है। छत्तीसगढ़ सरकार इस विपरीत परिस्थिति में दोनों राज्यों की मदद के लिए तत्पर है।

मुश्किल हालात में छत्तीसगढ़ सरकार साथ है

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा और केरल में प्राकृतिक आपदा के कारण काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं आपदा प्रभावित लोगों के साथ हैं. छत्तीसगढ़ सरकार इस कठिन परिस्थिति में दोनों राज्यों की मदद के लिए तत्पर है.

गुजरात समेत केरल-त्रिपुरा की हालत चिंताजनक

जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर से लेकर दक्षिण तक इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है. नदियां उफान पर हैं. गुजरात के साथ-साथ त्रिपुरा और केरल में भी रिकार्ड तोड़ बारिश हो रही है. दर्जनों गांव भूस्खलन और बाढ़ से प्रभावित हैं. धलाई जिले का डंबूर बांध ओवरफ्लो हो चुका है. राज्य में आई आपदा का आकलन किया जा रहा है. त्रिपुरा में करीब 1.27 लाख लोग विस्थापित हो चुके हैं और 17 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.

वहीं केरल समेत देश के 22 राज्यों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया जा चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जल्द थमता नहीं दिख रहा है.

""" विगत कुछ दिनों से त्रिपुरा और केरल में प्राकृतिक आपदा के कारण वृहद स्तर पर जन-धन की हानि की दुःखद खबरें प्राप्त हुई है।
संकट की इस घड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा दोनों राज्यों को 15-15 करोड़ रुपए की राशि आपदा राहत के रूप में जारी करने का निर्णय लिया गया है।"""
    मेरी संवेदनाएं…
    — Vishnu Deo Sai (@vishnudsai) August 29, 2024

You may also like

Leave a Comment