Home राज्यछत्तीसगढ़ सड़कों पर स्टंट करने वाले पर कोर्ट ने लगाया 11000 का जुर्माना

सड़कों पर स्टंट करने वाले पर कोर्ट ने लगाया 11000 का जुर्माना

by

नवा रायपुर की सड़कों पर स्टंटबाजी कर इंटरनेट मीडिया पर फोटो-वीडियो अपलोड करने वाले बाइकर्स के विरूद्ध यातायात पुलिस कार्रवाई की। वाहन को जब्त कर प्रकरण कोर्ट में पेश किया गया। न्यायाधीश ने 11000 रुपये का जुर्माना भरने का आदेश सुनाया।

यातायात डीएसपी गुरजीत सिंह ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से नवा रायपुर की सड़कों पर लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से बाइक स्टंटबाजी करने का वीडियो मिलने पर एएसपी ट्रैफिक ओम प्रकाश शर्मा ने बाइकर्स की तलाश कर उसे दबोचने के निर्देश दिए थे।

थाना प्रभारी यातायात भनपुरी अनिष सारथी और उनकी टीम को उस बाइकर्स के वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके घर का पता तलाशने लगाया गया। काफी तलाश के बाद बाइकर्स मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कु हाथ लगा। वह रांवाभाठा में आटो पार्ट्स की दुकान में सेल्समेंन का काम करता है। इंस्टाग्राम पर उसने ‘मुक्कु‘100’’ नाम से आइडी बना रखा है।

पूछताछ में खुद को चर्चा में रखने के लिए उसने अपनी केटीएम बाइक सीजी 04 एनडी. 3569 से नवा रायपुर की सड़कों पर स्टंट करके वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड करना बताया। मुक्कु के अनुसार वह स्टंटबाजी का वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करके अच्छा खासा पैसा भी कमा लेता है। इंस्टाग्राम में इसके 25,000 फालोवर्स है। यहीं नही ढेरों कंपनियों ने अपना एप्लीकेशन प्रमोट करने के लिए उसे पैसे का आफर कर रहे है, जिससे अतिरिक्त कमाई भी हो रही है।

पुलिस ने बाइक जब्त कर मोटर यान अधिनियम की धारा 184, 39/192, 182(A)4 की कार्रवाई कर प्रकरण कोर्ट में पेश किया। न्यायाधीश ने बाइक चालक मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कु पर 11000 रुपये का अर्थ दंड लगाया।मुकेश का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन करने प्रतिवेदन परिवहन कार्यालय भेजा गया है। इस दौरान वाहन चालक को भविष्य में दोबारा बाइक स्टंट करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी देकर छोड़ा गया।

बाइकर्स को स्वजनों के सामने दी समझाइश

कार्रवाई के दौरान बाइकर्स मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कु को उसके स्वजनों के सामने डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह समझाइश दी कि बाइक पर स्टंट करना खतरनाक है। ऐसा करने से खुद और दूसरे वाहन चालक की जान भी जा सकती है।

केवल चर्चित होने के लिए अपनी जान जोखिम में डालना बेवकूफी है, भविष्य में दोबारा ऐसी गलती कभी मत करना नही तो सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जायेगी। मुकेश चंद्राकर ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए भविष्य में दोबारा कभी बाइक स्टंट नही करने का संकल्प लिया और दूसरे वाहन चालकों को भी बाइक स्टंट नही करने की अपील की।

You may also like

Leave a Comment