Home देश राहुल गांधी से मिलने के बाद अग्निवीर के पिता ने बदला था बयान, अब रखी नई डिमांड; बोले- मिले हैं 98 लाख…

राहुल गांधी से मिलने के बाद अग्निवीर के पिता ने बदला था बयान, अब रखी नई डिमांड; बोले- मिले हैं 98 लाख…

by

अग्निवीर अजय कुमार के पिता ने अब मान लिया है कि उन्हें कंपनसेशन के रूप में 98 लाख रुपए मिल चुके हैं।

एक दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में अजय के पिता ने कहा था कि उन्हें केंद्र सरकार या भारतीय सेना से कुछ भी नहीं मिला है।

बुधवार को कांग्रेस सांसद और सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था।

इस वीडियो में राहुल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को 98 लाख रुपए दिए जाने की झूठी बात कही। हालांकि अजय के पिता ने एक नई मांग भी रख दी है। उन्होंने कहा कि पैसा कोई मुद्दा नहीं है।

हम अपने बेटे के लिए शहीद का दर्जा चाहते हैं। उसने देश के लिए खुद को कुर्बान कर दिया, लेकिन उसे शहीद का दर्जा तक नहीं मिला। इसके अलावा हमें भी शहीद के परिवार को मिलने वाली कोई सुविधा मिली।

सोशल मीडिया पर आए वीडियो में दिखाया गया है कि राहुल गांधी को अजय कुमार के परिवार से मिलने पहुंचे हैं। इसमें परिवार दावा कर रहा है कि उन्हें केंद्र सरकार से कोई भी पैसा नहीं मिला है।

वीडियो में आगे अजय कुमार के पिता चरणजीत सिंह कहते हैं कि राजनाथ सिंह ने हमें एक करोड़ रुपए मिलने की बात कही है।

हमें अभी तक कोई पैसा नहीं मिला है। राहुल गांधी हमारी आवाज को सदन में उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवार को पूरी मदद मिलनी चाहिए और अग्निपथ योजना को बंद किया जाना चाहिए।

वहीं, चरणजीत सिंह ने आर्मी से मुआवजे के तौर पर 98 लाख रुपए मिलने की बात कही है। चरणजीत सिंह ने कहा कि पहले हमें इंश्योरेंस के 50 लाख रुपए मिले।

बाद में आर्मी ने 48 लाख रुपए दिए। इस तरह अभी तक हमें 98 लाख रुपए मिल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने बाकी के 67 लाख रुपए भी जल्द मिलने की उम्मीद जताई है। 

भारतीय सेना का बयान
चरणजीत सिंह का बयान उस वक्त आया है जब भारतीय सेना ने अजय कुमार के परिवार के दावे पर बयान जारी किया है।

सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स में दावा किया गया है कि अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को मुआवजा नहीं दिया गया है।

बयान में आगे बताया गया है कि फर्ज निभाते हुए जान देने वाले अजय कुमार के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपए का कंपनसेशन दिया जा चुका है। आर्मी के मुताबिक अग्निवीर योजना के मुताबिक मिलने वाली 67 लाख रुपए की अनुग्रह राशि भी जल्द ही दे दी जाएगी।

बताया गया है कि इसके लिए पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही है। सेना ने बताया कि इस तरह अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को कुल 1.65 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त होगी।

वहीं, अजय की बड़ी बहन, बक्शो देवी ने कहा कि एक करोड़ से हमारा भाई वापस नहीं आ जाएगा। आप एक करोड़ ले जाओ और हमारे भाई को लौटा दो।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि यह केवल पैसे की बात नहीं है। उन्होंने अग्निवीर की चार साल की नौकरी पर भी सवाल उठाए। 

The post राहुल गांधी से मिलने के बाद अग्निवीर के पिता ने बदला था बयान, अब रखी नई डिमांड; बोले- मिले हैं 98 लाख… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment