Home देश हम 100 में से 75 नंबर लाए, वो 25 में खुद को पास बता रहे; लोकसभा चुनाव परिणामों पर शाह का कांग्रेस पर हमला…

हम 100 में से 75 नंबर लाए, वो 25 में खुद को पास बता रहे; लोकसभा चुनाव परिणामों पर शाह का कांग्रेस पर हमला…

by

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर जनता के बीच भ्रम फैलाने का आरोप लगाया।

शाह ने कहा कि हमें 100 में 85 नंबरों की उम्मीद थी, हालांकि 75 आए और वो 25 में फेल होकर भी खुश ऐसे हैं मानो जीत गए। शाह ने कहा कि अकेले भाजपा को चुनाव में पूरे इंडिया ब्लॉक के बराबर सीटें मिली हैं।

शाह ने कहा कि आगामी हरियाणा चुनाव में भाजपा अकेले चुनाव लड़ने जा रही है और दावा किया कि वे लगातार तीसरी बार सरकार बनाएंगे।

अमित शाह हरियाणा के पंचकूला में भाजपा नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव मौजूद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में अकेले चुनाव लड़ेगी। शाह ने दावा किया कि भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है।  

शाह ने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि भाजपा इस साल अक्टूबर से पहले होने वाले राज्य चुनावों के लिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी सूत्रों ने शाह के हवाले से बताया कि बैठक में उन्होंने कहा कि पार्टी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं है।

लोगों में भ्रम फैला रही कांग्रेस
अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोगों में भ्रम फैलाकर लोकसभा चुनाव में अपनी हार को छिपाने की कोशिश कर रही है।

शाह ने कहा, “हमें 100 में से 85 अंकों की उम्मीद थी, लेकिन 75 अंक ही मिल पाए और कांग्रेसी हमें ‘फेल’ कह रहे हैं।

उन्हें सिर्फ 25 अंक मिले और वे खुद को ‘पास’ कह रहे हैं। वे (कांग्रेस) फेल होने के बाद भी खुद को ‘पास’ कह रहे हैं। अकेले भाजपा को पूरे इंडिया ब्लॉक जितनी सीटें मिली हैं।”

अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरियाणा में अब ‘तारा, सितारा’ नहीं चलेगा। ‘सोनिया का आंखों का तारा’ (राहुल गांधी) और ‘भूपेंद्र हुड्डा साहब का सितारा’ (दीपेंद्र हुड्डा)। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में अमित शाह ने राज्य की 10 लोकसभा सीटों में से पांच पर बीजेपी की हार का जिक्र नहीं किया।

हालांकि,ऐसी जानकारी है कि शाह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक में कहा कि पार्टी तीन लोकसभा सीटों- अंबाला, सोनीपत और हिसार में बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी, जहां पार्टी कांग्रेस से हार गई।

The post हम 100 में से 75 नंबर लाए, वो 25 में खुद को पास बता रहे; लोकसभा चुनाव परिणामों पर शाह का कांग्रेस पर हमला… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment